April 27, 2020

दिल्ली यूनिवर्सिटी में लॉकडाउन में निकाली वैकेंसी, जल्द करें आवेदन, मौका हाथ से निकल न जाए

दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) ने कई पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. यह भर्ती यूनिवर्सिटी के केमिस्ट्री डिपार्टमेंट के लिए निकाली गई है. इसके लिए योग्य उम्मीदवार 15 मई 2020 तक आवेदन कर सकते हैं.

आधिकारिक नोटिफिकेशन के मुताबिक उम्मीदवारों का चयन गेस्ट फैकल्टी के तौर पर किया जाएगा. इस भर्ती प्रक्रिया के तहत 28 पदों पर गेस्ट फैकल्टी का चयन किया जाना है.

भर्ती के लिए 21 अप्रैल 2020 से आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और यहर 15 मई, 2020 तक चलेगी. इस वैकेंसी के लिए दिल्ली यूनिवर्सिटी के नियमानुसार आयु सीमा निर्धारित की गई है.

नोटिफिकेशन के मुताबिक उम्मीद्वार को 12वीं के बाद के एजुकेशन से संबंधित सभी दस्तावेजों की प्रति यानी कॉपी शेल्फ अटेस्ट करके आवेदन पत्र के साथ अधिसूचना में दिए गए पते पर जमा करना होगा. उम्मीदवार चाहें तो इसे पोस्ट से भी भेज सकते हैं या फिर खुद भी जाकर जमा कर सकते हैं.

Sarkari Naukri
नोटिफिकेशन के मुताबिक आवेदन कर रहे आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को ग्रेजुएशन और पीएचडी लेवल पर मार्क्स में 5 फीसदी की छूट दी जा सकती है. आवेदन पत्र में गलत जानकारी के पाए जाने पर उम्मीदवार का एप्लिकेशन फॉर्म रद्द कर दिया जाएगा.