April 27, 2020

Coronavirus के चलते IBPS ने दूसरी बार स्थगित की रिक्रूटमेंट प्रक्रिया

IBPS
इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन (IBPS) की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन में बताया गया है कि प्रोबेशनरी ऑफिसर, क्लर्क और स्पेशलिस्ट ऑफिसर जैसे विभिन्न पदों के लिए अलॉटमेंट की घोषणा को आईबीपीएस (IBPS) के अगले आदेश तक स्थगित कर दिया गया हैं.

कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी के प्रकोप के चलते बैंकिंग सेक्टर में नौकरी के लिए एग्जाम आयोजित कराने वाली एजेंसी IBPS ने दूसरी बार विभिन्न पदों पर भर्ती की प्रक्रिया को स्थगित कर दिया है. इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन (IBPS) की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन में बताया गया है कि प्रोबेशनरी ऑफिसर, क्लर्क और स्पेशलिस्ट ऑफिसर जैसे विभिन्न पदों के लिए अलॉटमेंट की घोषणा को आईबीपीएस (IBPS) के अगले आदेश तक स्थगित कर दिया गया हैं. इस बारे में अधिक जानकारी पाने के लिए इंस्टीट्यूट ने ऑफिशियल वेबसाइट www.ibps.in पर लॉग इन करने के लिए कहा है.

बयान में बताया गया है, "कोविड 19 महामारी के प्रकोप को देखते हुए CRP- PO/MT- IX, CRP - CLERKS - IX and CRP - SPL - IX प्रोविजनल अलॉटमेंट के परिणामों की घोषणा अगले आदेश तक स्थगित कर दी गई है. अधिक जानकारी के लिए हमारी ऑफिशियल वेबसाइट www.ibps.in पर जाएं."

 IBPS पब्लिक सेक्टर बैंक के लिए कई अहम पदों पर भर्ती के लिए एग्जाम आयोजित कराता है. इसमें स्पेशलिस्ट ऑफिसर (SO), प्रोबेशनरी ऑफिसर (PO), क्लर्क आदि कई अहम पद शामिल हैं. IBPS की रिक्रूटमेंट प्रक्रिया में उम्मीदवारों को प्रीलिमिनरी एग्जाम, मेन एग्जाम और इंटरव्यू देना होता है.

प्रीलिमिनरी एग्जाम में पास होने वाले उम्मीदवारों को मेन एग्जाम और इंटरव्यू देना होता है. मेन एग्जाम और इंटरव्यू के आधार पर उम्मीदवारों का चयन किया जाता है. इससे पहले IBPS ने 23 मार्च को कोरोनावायरस की वजह से रिक्रूटमेंट प्रक्रिया स्थगित करने का फैसला किया था और अब दूसरी बार रिक्रूटमेंट की प्रक्रिया स्थगित की गई है.