May 28, 2020

Sarkari Naukri Updates: रेलवे, बैंक, IOCL, Indian Army इन सरकारी विभागों में निकली बंपर भर्तियां, जल्द करें आवेदन

Sarkari Naukri – Govt Job 2020 Updates : इस वक्त राज्य के कई सरकारी विभागों में नौकरियां निकली हुई हैं और आवेदन स्वीकार किए जा रहे हैं. इच्छुक उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. जॉब तलाश कर रहे युवाओं को किसी प्रकार की कोई परेशानी न आए इसलिए हम आपके लिए लेकर आए हैं सरकारी नौकरी से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट्स...


Sarkari Naukri


1. IOCL Recruitment - इंडियन ऑयल में निकली है 600 वैकेंसी, 10+2 पास कर सकते हैं ऑनलाइन अप्लाई




IOCL Accountant, Technician & Trade Apprentices Recruitment 2020: इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (IOCL) पश्चिमी क्षेत्र ने एकाउंटेंट, तक्नीशियन, ट्रेड अपरेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए देश के युवा व योग्य उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किया है. इस आवेदन के माध्यम से विभिन्न पदों की 600 रिक्तियों को भरा जाना है. जो उम्मीदवार 12वीं पास होने के साथ आईटीआई डिप्लोमा भी किये हैं वे अपनी योग्यता के अनुरूप पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं.


IOCL Recruitment पूरी जानकारी पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

2. Bhartiya Pashupalan Nigam Limited Recruitment - भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड में 1343 पदों पर निकली वैकेंसी



Bhartiya Pashupalan Nigam Limited (BPNL) Recruitment 2020: भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड (BPNL) में 10वीं, 12वीं और स्नातक पास उम्मीदवारों के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किया गया है. जो अभ्यर्थी इन पदों की योग्यता रखते हैं वे अपने ऑनलाइन आवेदन 31 मई तक अप्लाई कर सकते हैं. बीपीएनएल के आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार इस प्रक्रिया के तहत 1343 रिक्तियों के विभिन्न पदों को भरा जाना है.


BNPL Recruitment पूरी जानकारी पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

3. Indian Army Recruitment Rally 2020 - इंडियन आर्मी में वैकेंसी, 8वीं से 12वीं पास तक कर सकते हैं अप्लाई



Indian Army Recruitment Rally 2020 : इंडियन आर्मी ने 7 अलग-अलग पदों पर भर्ती निकाली है. इसके लिए 8वीं पास उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं. दरअसल, इंडियन आर्मी दो राज्यों में भर्ती के लिए आर्मी रैली का आयोजन करने जा रही है. इसमें रैली का आयोजन हरियाणा के रेवाड़ी में होगा और दूसरी रैली का आयोजन लद्दाख के करगिल में होगा.हरियाणा में होने वाली रैली के लिए योग्य व इच्छुक उम्मीदवार 15 जून तक इस वैकैंसी के लिए अप्लाई कर सकते हैं. इस आर्मी रिक्रूटमेंट रैली का आयोजन हरियाणा के रेवाड़ी में बने राव तुला राम स्टेडियम में किया जाएगा. रैली का आयोजन 1 जुलाई से लेकर 14 जुलाई 2020 तक होगा.


Indian Army Recruitment पूरी जानकारी पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


4. Western Railway Recruitment - रेलवे में नौकरी का मौका, 10वीं पास भी करें आवेदन, इंटरव्यू से होगा चयन



Western Railway Recruitment 2020: इंडियन रेलवे लॉकडाउन के दौरान एक तरफ जहां प्रवासी मजदूरों को श्रमिक स्पेशल ट्रेनों से उनके घर पहुंचाने का काम शुरू कर रहा है, तो वहीं अलग-अलग जोन के लिए नौकरी की भर्तियां भी निकाल रहा है. युवाओं के लिए रेलवे में नौकरी करना करने का शानदार मौका है. रेलवे की वेस्टर्न जोन (Western Railway) में 177 पदों पर वैकेंसी निकली हैं. इन पदों पर बिना लिखित परीक्षा के इंटरव्यू के जरिए उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. अच्छी बात ये है कि वेस्टर्न रेलवे की ओर से विभिन्न पदों पर निकली इन वैकेंसियों के लिए 10वीं पास अभ्यर्थी भी आवेदन कर सकते हैं.


Railway Recruitment पूरी जानकारी पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


5. दिल्ली परिवहन निगम में 10वीं पास के लिए नौकरी का बड़ा मौका, 30 जून तक कर सकते हैं अप्लाई



DTC Bus Driver Recruitment 2020: 10वीं पास के लिए नौकरी का शानदार मौका सामने आया है दरअसल दिल्ली परिवहन निगम (DTC) में ड्राइवर पदों के लिए वैकेंसी निकली हैं। इच्छुक उम्मीदवार इस वैकेंसी पर 30 जून तक आवेदन कर सकते हैं।  ये वैकेंसी अनुबंध के आधार पर निकाली गई है। इस वैकेंसी में एक साल का अनुबंध होगा, लेकिन विभाग की ओर से इसको बढ़ाया भी जा सकता है। इस वैकेंसी पर उम्मीदवार ऑफलाइन मोड में आवेदन कर सकते हैं.


DTC Recruitment पूरी जानकारी पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें